UCEED 2019 Admit Card: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- बांबे ने अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन(UCCED) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह एंट्रेंस एग्जाम IIT बांबे, गुवाहाटी, हैदराबाद और IITDM जबलपुर के लिए आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

अगर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में कोई गलती नजर आती है तो वह उसमें सुधार करवा सकते हैं. एडमिट कार्ड में सुधार के लिए उम्मीदवार 5 जनवरी तक अनुरोध कर सकते हैं. एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, रजिस्ट्रेशन ID, UCEED 2019 के लिए रोल नंबर, फोटो, हस्ताक्षर, परीक्षा का शेड्यूल, परीक्षा केंद्र की जानकारी और उम्मीदवारों के लिए निर्देश आदि जैसे विवरण होंगे.

UP Assistant Teacher Admit Card: इस Direct Link से डाउनलोड करें हॉल टिकट

UCEED 2019 admit card: ऐसे डाउनलोड करें

स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर जाकर ‘admit card download’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: एक नया पेज खुलेगा वहां ‘login’ पर क्लिक करें.

स्टेप 4: अपनी id और पासवर्ड एंटर करें.

स्टेप 5: एडमिट कार्ड सामने आ जाएगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी जरूर लें. परीक्षार्थी इस बात का ध्यान रखें कि UCEED 2019 में एडमिट कार्ड के बगैर वह नहीं बैठ पाएंगे. परीक्षा 19 जनवरी 2019 शनिवार को आयोजित होने वाली है. परीक्षा 3 घंटे की होगी. सुबह 10 बजे से शुरू होकर परीक्षा 1 बजे तक चलेगी. इस एग्जाम को देश के 24 शहरों में आयोजित किया जाएगा.

UCEED परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को B.Des प्रोग्राम के लिए अलग से आवेदन करना होगा और मेरिट के आधार पर दाखिला मिलेेेगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com