बागपत (उप्र): उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा में बागपत जिले की छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है. किसान परिवार से संबंध रखने वाली तनु बागपत के बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. तनु को परीक्षा में 500 में से 489 अंक मिले हैं जो 97 प्रतिशत है. परीक्षा परिणाम में तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने की जानकारी मिलते ही उसके घर और स्कूल में खुशी का माहौल है.

UP Board 10th 12th Result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट, 10वीं के टॉप-10 टॉपर्स में 6 लड़कियां, 4 लड़के, देखें पूरी लिस्ट

टॉप करने वालों में तनु अकेली लड़की हैं. बाकी दो लड़के हैं. तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे प्राध्यापक राजेश तोमर ने कहा कि तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद का मान बढ़ाया है. तोमर ने कहा हैं कि दसवीं की परीक्षा में भी तनु ने अच्छा प्रदर्शन किया था. तनु दूसरे बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है. तनु अपनी सफलता के लिए अपने परिवार और स्कूल के शिक्षकों तथा प्रधानाचार्य का भी योगदान बताती हैं.

UP Board 10th 12th Result 2019: यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 10वीं में गौतम, 12वीं में तनु तोमर ने किया टॉप

तनु का कहना है कि स्कूल के शिक्षकों ने कभी भी कक्षा के बाद मुझे कुछ भी बताने से इंकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमेशा मैं घर पर रहकर भी फोन कर उनसे कुछ न कुछ पूछती रहती थी. पढ़-लिखकर क्या बनना चाहोगी, इस सवाल पर तनु तपाक से कहती हैं, ‘डॉक्टर. तनु का कहना है कि वह डॉक्टर बनकर किसी को भी, चाहे वह गरीब हो या अमीर, बिना इलाज के नहीं मरने देंगी.

UP Board 10th 12th Result 2019: यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा का रिजल्ट घोषित, upmsp.edu.in पर करें चेक