UP Me Kab Khulenge School: कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने राज्य में सभी स्कूलों (UP School College News) और शिक्षण संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद रखने का फैसला किया है. योगी सरकार की तरफ से इस बाबत घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थान 6 फरवरी तक बंद रहेंगे और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. मालूम हो कि इससे पहले 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के आदेश दिए गए थे.Also Read - दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के करीब 400 नए केस, दो लोगों की गई जान

Also Read - बैंक अकाउंट में आ गया पूरे शहर का Covid फंड, करोड़ों रुपये पाकर मालामाल हुआ शख्स घर से गायब

उधर, कोरोना के मामलों में आई गिरावट के बाद हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. हरियाणा में 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के सभी स्कूल (Haryana School) खोले जाएंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने यह जानकारी दी है. वहीं, निचली कक्षा के स्कूलों को खोलने का फैसला फिलहाल नहीं लिया गया है.

Also Read - अच्छी खबर! दिल्ली में थमी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आए 377 नए केस- एक मरीज की गई जान

बता दें कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 7,907 नए मामले आए और इस दौरान 14,993 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. साथ 14 लोगों की मौत भी हुई है. राज्स में कोरोना के कुल 65,263 एक्टिव मामले हैं, जिनमें 63,076 मरीज़ होम आइसोलेशन में और 1,300 से कम लोग मरीज़ अस्पताल में हैं. पॉज़िटिविटी रेट 4.54% है.