UP Police admit card 2019: UPPRPB या उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड इस सप्ताह किसी भी समय भर्ती परीक्षा के लिए UP पुलिस एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. परीक्षा होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं. UPPRPB पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 27 और 28 जनवरी 2019 को आयोजित होने वाली है. UP पुलिस एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी होगा.

बोर्ड ने पिछले साल अक्टूबर में भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी, इसी बीच एजेंसी ने राज्य में जेल वार्डर के पदों पर भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी. कुल 3740 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं. परीक्षा जिन शहरों और केंद्रों पर आयोजित होने वाली है उनके नाम पहले ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं.

UP Police Constable Exam 2018: परीक्षा की तारीख घोषित, जानिये कब जारी होगा एडमिट कार्ड

जिस लिखित परीक्षा के लिए UP पुलिस एडमिट कार्ड जारी करने वाली है, वह चयन प्रक्रिया का पहला चरण होगा. UP पुलिस भर्ती बोर्ड ने 49,000 से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर अक्टूबर में वैकेंसी जारी की थी और आवेदन प्रक्रिया दिसंबर 2018 में पूरी हो जाएगी.

UP Police Admit card 2019: ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे

UP पुलिस एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

स्टेप 1 : यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2 : होमपेज पर जाकर UP Police admit card के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3 : अगले पेज पर जाकर “download admit card” लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4 : अपना रजिस्ट्रेशन डिटेल एंटर करें.

स्टेप 5 : Submit बटन प्रेस करें और अपना UP पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

ICAI Result 2018: आज जारी होंगे CA फाइनल, फाउंडेशन और CPT के नतीजे, पढ़ें पूरी डिटेल

चयन प्रक्रिया :

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर होगा. जिन उम्मीदवारों ने दस्तावेज सत्यापन यानी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट क्वालिफाई कर लिया, उन्हें फिजिकल इफिशिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जाएगा. यह चयन प्रक्रिया का आखिरी चरण होगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com