Uttar Pradesh LT Grade Teacher Recruitment Examination 2018: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (UPPSC) ने परीक्षा से ठीक दो दिन पहले 6 परीक्षा के सेंटर्स बदल दिए हैं. परीक्षा दो दिन बाद रविवार 29 जुलाई को आयोजित होने वाली है. ऐसे में उन छात्रों के लिए मुसीबत हो गई है, जो परीक्षा के लिए दूर से आए हैं. बता दें कि परीक्षा के लिए आवेदन करने के दौरान ही उम्मीदवारों को उनके पसंद का सेंटर चुनने का विकल्प दिया जाता है और सेंटर ऑटोमेटिकली सेट हो जाता है.

ICAI CA Intermediate May exam 2018: जानें, कब आएंगे नतीजे, icai.nic.in पर ऐसे चेक करें

जिन सेंटर्स में बदलाव किया गया है, उसमें उन्नाव, मथुरा, फैजाबाद और आगरा के तीन अन्य केंद्र शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार UPPSC ने इस बारे में कहा है कि इन सेंटर्स में बैठने की पर्याप्त जगह नहीं थी, इसलिए इसमें बदलाव किया जा रहा है.

7th Pay Commission: डाक विभाग में निकली है नौकरी, 63200 रुपए तक है सैलरी

29 जुलाई को होने वाली UP LT ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 उत्तर प्रदेश के 39 जिलों के 1,760 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इसमें करीब 7.63 लाख परीक्षार्थी हिस्सा लेने वाले हैं. UPPSC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर हाल ही में परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. UPPSC ने कुल 10,768 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए थे. इसमें से 5,404 वैैैैकेंसी महिला ब्रांचों के लिए है.

IBPS RRB Officer Scale 1 Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, ibps.in पर चेक करें

बता दें कि इससे पहले 156 छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया था. सभी छात्रों के हाईकोर्ट पहुंचने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UPPSC को नोटिस भेजा, जिसके बाद सभी छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.