UPTET Admit Card: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी होने वाला है. ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 18 नवंबर को होने वाली UPTET परीक्षा के लिए 30 अक्टूबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. Also Read - मामूली घरेलू विवाद में पिता को आया इतना गुस्सा कि दोस्त के साथ तीन बेटियों को नदी के पास ले जाकर....! तलाश जारी

Also Read - यूपी में 8 जून से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, होटल, रेस्तरां और शॉपिंग मॉल; जुलाई में खुलेंगे स्कूल

परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होकर 12.30 बजे तक चलेगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी, जो 5 बजे तक चलेगी. Also Read - Priyanka Gandhi objected to CM Yogi Statement: प्रवासी कामगारों के कोरोना संक्रमित बयान पर प्रियंका का सीएम योगी से सवाल- आंकड़ों का क्या है आधार...?

HSSC recruitment 2018: हरियाणा पुलिस ने दोबारा शुरू की 7110 पदों पर आवेदन प्रक्रिया, चेक करें ताजा अपडेट

18 नवंबर को परीक्षा आयोजित करने के बाद 20 नवंबर को परीक्षा की उत्तरमाला भी जारी कर दी जाएगी. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसके बाद उत्तरमाला पर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. उत्तरमाला पर 23 नवंबर शाम छह बजे तक आपत्ति ली जाएगी और आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 नवंबर तक निराकरण होगा. संभवत: 30 नवंबर को वेबसाइट पर फाइनल आंसर की जारी कर दी जाएगी.

टीईटी के लिए 18,27,851 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.