UPTET 2021 Notification, New exam Date, Application Form Date, Latest update about UPTET 2021 exam, UPTET 2021 Notification Postponed: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET 2021) को लेकर अब स्थिति साफ होने की उम्मीद की जा रही है. कोरोना की वजह से इस साल यह परीक्षा अभी तक स्थगित है. लेकिन अब राज्य में कोरोना की स्थिति काफी हद तक सुधर चुकी है. प्रदेशव्यापी लॉकडाउन जैसे कड़े प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Uttar Pradesh Basic Education Board (UPBEB) जल्द ही नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करे.Also Read - UPTET 2021 Notification, Exam Date Latest Updates: जल्द आएगा नोटिफिकेशन, इस महीने होगी परीक्षा!

दरअसल, इस साल राज्य में 25 जुलाई को टेट परीक्षा की तारीख तय की गई थी. इसके लिए बाकायदा 11 मई को नोटिफिकेशन जारी होने वाला था. लेकिन कोरोना की वजह से ऐन मौके पर नोटिफिकेशन को स्थगित कर दिया गया. 25 जुलाई को होने वाली परीक्षा के लिए 18 मई को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाला था और 1 जून तक फॉर्न भरने की तारीख तय थी. लेकिन अब ये सभी चीजें स्थगित हैं.

यूपी टेट की परीक्षा में हर साल करीब 17 लाख अभ्यार्थी भाग लेते हैं. यह परीक्षा साल में एक बार आयोजित होती है. राज्य में शिक्षक की नौकरी के लिए यूपीटेट की परीक्षा पास करना अनिवार्य है.

यह परीक्षा पहली से 5वीं और छठी से 8वीं के बच्चों को पढ़ाने के लिए आयोजित की जाती हैं.

अब राज्य में कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि इस महीने इस बारे में कोई नया आदेश आ सकता है.

ऐसे में इस महीने कोई नया आदेश आता है तो जुलाई में परीक्षा का होना असंभव है. परीक्षा की तारीख अगस्त के अंतिम सप्ताह तक पहुंच सकती है.