Uttarakhand Schools Closed: उत्तराखंड में 12वीं तक के स्कूलों को किया गया बंद, ऑनलाइन चलेंगी क्लासेस

उत्तराखंड में कोरोना दिशानिर्देश अब 16 जनवरी तक लागू रहेंगे. वहीं अगल क्लासेस की बात करें तो छात्रों को ऑनालाइन माध्यम से पढ़ाया जाएगा. किसी भी परिस्थिति में किसी को भी स्कूल नहीं जाना है. साथ ही अगले आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे.

Published: January 8, 2022 1:27 PM IST

By Avinash Rai

Pre-board examinations for class 10 and class 12 in Delhi government schools will be conducted from December 15 to December 28.
Pre-board examinations for class 10 and class 12 in Delhi government schools will be conducted from December 15 to December 28.

Uttarakhand Schools: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रो को बंद (School Closed) करने का आदेश जारी कर दिया गया है. साथ ही नाइट कर्फ्यू के नियम भी नए दिशानिर्देश में जारी किए गए हैं. आदेश के मुताबिक कक्षा 12वीं तक के सभी छात्रों के लिए स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी 10वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. उत्तराखंड में कोरोना दिशानिर्देश अब 16 जनवरी तक लागू रहेंगे. वहीं अगल क्लासेस की बात करें तो छात्रों को ऑनालाइन माध्यम से पढ़ाया जाएगा. किसी भी परिस्थिति में किसी को भी स्कूल नहीं जाना है. साथ ही अगले आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे.

Also Read:

राज्य में बढ़ रहे मामले
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इश कारण राज्य में प्रशासन व सरकार के लिए यह चिंता का विषय बन चुका है. बात दें कि राज्य में 7 महीने में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. गुरुवार के दिन राज्य में 600 से अधइक संक्रमण के मामलों की पुष्टि की गई है. ऐसे में राज्य में मौजूद सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया गया है.

बता दें कि राज्य में प्रतिदिन 100 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार के दिन तक 200 से अधिक संक्रमण के मामलों की राज्य में पुष्टि की गई. सुरक्षा व एहतियात के तौर पर स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है. बता दें कि ओडिशा में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की बाच स्कूलों के बाद अब ओडिशा यूनिवर्सिटी, कॉलेज समेत शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 1:27 PM IST