Bihar Swasthya Suraksha Samiti (BSSS): बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति (BSSS) ने 126 पदों के लिए आवेदन मांगा है. समिति ने डिस्ट्रिक्ट आईटी मैनेजर, एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट (जिला स्तर), एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट (राज्य स्तर) सहित कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. ये सभी नियुक्तियां संविदा (कॉन्ट्रैक्ट) पर की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवारों के लिए योग्यता की सीमा ग्रेजुएट/बीई/बीटेक/पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा/ एमएससी/एमबीए/पीजीडीसीए के साथ हिन्दी व अंग्रेजी टाइपिंग तय की गई है. समिति ने कुल 126 पदों में 30 पदों को अनारक्षित श्रेणी में रखा है.

सभी पदों का आवेदन शुल्क जनरल के लिए 300 रूपये और एससी/एसटी के लिए 150 रूपये होगा. आवेदन भरने की आखिरी तारीख 12 सितंबर होगी. इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को कम्प्यूटर आधारित परीक्षा/इंटरव्यू और स्किल टेस्ट से गुजरना होगा और वेतन पदानुसार 20000 से 40000 तक होगा. कुछ ऐसे पद भी हैं जहां सरकार के स्वास्थ्य विभाग में या सरकारी स्वास्थ्य प्रोग्राम में 5 साल से ज्यादा अनुभव रखने वाले लोग भी आवेदन भर सकते है.

ऐसे पदों की आयु सीमा, योग्यता और वेतन अलग होगा. उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए बिहार स्वास्थ्य समिति की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर लॉग इन कर हासिल कर सकते हैं.