Army Public School Hisar (APS Hisar) Job Notification: आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार (एपीएस हिसार) ने PGT, TGT और PRT पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार (APS हिसार) भर्ती 2019 के लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 24 दिसंबर 2019 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.Also Read - CGPSC Recruitment 2021: मेडिकल स्पेशलिस्ट के पद पर बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन, क्या चाहिए योग्यता?

महत्वपूर्ण तारीख:
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 24 दिसंबर 2019 Also Read - Indian Navy Jobs 2021: नौसेना में 10वीं पास लोगों के लिए बंपर वैकेंसी, मिलेगी 69 हजार की सैलरी, जानें क्या करें-क्या न करें

रिक्ति विवरण:
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT): 02 पद
प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT): 09 पद
प्राथमिक शिक्षक (PRT): 06 पद Also Read - India Post Recruitment 2021: राजस्थान में डाक विभाग में निकली नौकरी, कई पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता:
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT): 50% अंकों के साथ फिजिकल एजुकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट और बी.एड. में प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंक सीएसबी के तहत अनिवार्य है.
प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT): 50% अंकों के साथ स्नातक और बी.एड में प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंक सीएसबी के तहत अनिवार्य है.
प्राथमिक शिक्षक (PRT): ग्रेजुएट होने के साथ एजुकेशन में डिप्लोमा / न्यूनतम 50% अंकों के साथ बी.एड प्रत्येक में CSB के तहत अनिवार्य है. कंप्यूटर साइंस में बीएससी / बीटेक या बीएससी के साथ कंप्यूटर साइंस में एक साल का डिप्लोमा या फाइन आर्ट में ग्रेजुएशन या ग्रेजुएशन के साथ आर्ट एंड क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा:
नए आवेदकों के लिए 40 वर्ष से कम और अनुभवी आवेदकों के लिए 57 वर्ष से कम (पिछले 10 वर्षों में न्यूनतम 5 वर्ष का शिक्षण अनुभव) आयु वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन:
इच्छुक उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार (APS हिसार) भर्ती 2019 के लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से या उससे पहले 24 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार स्कूल के वेबसाइट www.awesindia.com या www.apshisar.com पर उपलब्ध निर्धारित फॉर्म के माध्यम से आवेदन करें और आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार के नाम से 100 / – रुपये के डीडी के साथ शैक्षिक / अनुभव प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतियों को रजिस्टर्ड डाक/बाई हैंड द्वारा निर्धारित पते पर भेजें. अधूरे भरे गए फॉर्म को रिजेक्ट कर दिए जाएंगे.