कोलकाता: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (WBJEE-2018) का रैंक कार्ड रिलीज कर दिया गया है. रैंक कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. परीक्षा देने वाले ऑफिशियल वेबसाइट www.wbjeeb.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं.

छात्र यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. WBJEE Results 2018 बता दें कि बोर्ड ने यह निर्णय लिया है कि परीक्षा देने वाले छात्रों को OMR शीट्स और कैलकुलेशन शीट की फोटोकॉपी दी जाएगी. लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करनी होगी. OMR शीट के लिए छात्र को 500/- की फीस देनी होगी. इसकी आखिरी तारीख 15 जून 2018 है.

wbjee 2018

WBJEE परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को पश्चिम बंगाल के कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज के इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर, फार्मेसी डिग्री कोर्स में एडमिशन मिल पाएगा. यह परीक्षा 22 अप्रैल 2018 रविवार को आयोजित की गई थी.

पिछले साल WBJEE परीक्षा के लिए 1.17 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 36 प्रतिशत आवेदक पश्चिम बंगाल से बाहर के रहने वाले थे. पिछले साल रिजल्ट की घोषणा जून में की गई थी. परीक्षा में शामिल होने वाले 85 प्रतिशत छात्र पास हुए थे. इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन के लिए वही छात्र योग्य मानें जाएंगे, जिन्होंने 10+2 परीक्षा फिजिक्स और मैथ्स में पास किया हो.