चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP को मिली थी जीत, मेयर बनीं भाजपा की सरबजीत कौर, जोरदार हंगामा

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, नगर निगम चुनाव जीतने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी का मेयर बना लिया गया.

Updated: January 8, 2022 3:14 PM IST

By Nitesh Srivastava

Chandigarh aap
BJP की सरबजीत कौर 14 मतों से चंडीगढ़ नगर निगम की नई मेयर चुनी गईं

New Chandigarh Mayor : चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, नगर निगम चुनाव जीतने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी का मेयर बना लिया गया. सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) चंडीगढ़ की नई मेयर बन गई हैं. उन्हें 14 वोट मिले, वहीं आम आदमी पार्टी के एक वोट को अमान्य घोषित होने के चलते BJP ने बाजी मार ली. इस जीत के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जमकर हंगामा काटा, पार्टी के पार्षद जाकर धरने पर बैठ गए. वहीं जीत का ऐलान होते ही सांसद किरण खेर ने सरबजीत कौर पर कुर्सी पर बिठाया.

Also Read:

36 सदस्यीय सदन में मेयर के चुनाव के लिए कुल 28 वोट पड़े. कांग्रेस के 7 और शिअद के 1 पार्षद मतदान के दौरान नदारद रहे. पीठासीन अधिकारी के अनुसार भाजपा को 14 वोट और आप को 13 वोट मिले और एक वोट को अमान्य करार दिया गया. कड़े मुकाबले में बीजेपी को एक वोट की बढ़त मिली और मेयर की कुर्सी पर सरबजीत कौर काबिज हो गईं.

वोट अमान्य करार दिए जाने से आम आदमी पार्टी के पार्षद नाराज हो गए, वह वहां विरोध प्रदर्शन (AAP vs BJP in Chandigarh) करने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी बीजेपी का पार्षद है, इसलिए पक्षपात किया गया. वहीं आप के इस आरोप पर बीजेपी ने एतराज जताया तो बात धक्का मुक्की तक पहुंच गई. जिसके बाद मार्शलों को स्थिति को संभालने के लिए आना पड़ा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 1:42 PM IST

Updated Date: January 8, 2022 3:14 PM IST