रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस ने अलग-अलग घटनाओं में दो महिला नक्सली समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के कुटरू, जांगला और मोदकपाल थाना क्षेत्र में पुलिस ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. Also Read - छत्तीसगढ़: माओवाद से प्रभावित बीजापुर जिले में 12 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कोतवाली थाना, डीआरजी और कुटरू थाने के दल ने दो महिला नक्सली समेत 11 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, जांगला थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों बोमड़ा ताती (20 वर्ष), लक्ष्मण वेट्‌टी (22 वर्ष) और दोरसा उर्फ बामन (25 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. नक्सलियों पर इस वर्ष अप्रैल महीने में दरभा गांव के सरपंच सोमारू माड़वी की हत्या और घर तथा दुकान से सामग्री और नगद राशि की लूट का आरोप है.

गिरफ्तार नक्सलियों में हिडमो माड़वी (42 वर्ष), मंगलू मड़काम (33 वर्ष), आयतु माड़वी (22 वर्ष), कोसा माड़वी (23 वर्ष), बामन माड़वी (23 वर्ष), रमेश कुमार मड़कामी (33 वर्ष), राजू माड़वी (32 वर्ष), पाण्डू मड़काम (21 वर्ष), कोसा करटामी (38 वर्ष), जोगी मण्डावी (43 वर्ष) और लिंगे कुंजामी (28 वर्ष) शामिल हैं.
नक्सली हिडमो माड़वी के खिलाफ पिछले महीने की नौ तारीख को तुमला नाला के पास पुलिस बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षतिग्रस्त करने की घटना में शामिल होने का आरोप है.

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य मामले में पुलिस ने सोमवार को जिले के जांगला थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों बोमड़ा ताती (20 वर्ष), लक्ष्मण वेट्‌टी (22 वर्ष) और दोरसा उर्फ बामन (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया. अरेस्ट किए गए नक्सलियों पर पिछले महीने की 26 तारीख को चौकीदार की हत्या करने का आरोप है.

पुलिस ने जिले के मोदकपाल थाना क्षेत्र से नक्सली मड़े कृष्णा (31 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर इस महीने की 16 तारीख को चिन्नाकोडेपल मार्ग पर पुल के निर्माण में लगे वाहनों में आग लगाने और मुंशी बटोही पाल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करने का आरोप है. (इनपुट -एजेंसी)