बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में कलेक्टर ने कर्मचारियों को शालीन कपड़े पहनने की हिदायत दी है. कलेक्टर ने आदेश दिया है कि कर्मचारी जीन्स, टी शर्ट और भड़कीले रंग वाले कपड़े नहीं पहनें. बीजापुर के कलेक्टर केडी कुंजाम ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अक्सर देखा जाता है कि जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय अवधि में सामान्य वेशभूषा के स्थान पर टी-शर्ट, जीन्स एवं भड़कीले रंग वाले वस्त्र धारण कर कार्यालय में आते हैं. नियमानुसार सरकारी कर्मचारियों को ऐसे वस्त्र धारण कर कार्यालय में उपस्थित होना चाहिए, जिससे उनकी शालीनता दिखे.

आदेश में कहा गया है कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी अपने निर्धारित परिधान में नहीं आते हैं. जबकि, उन्हें शासन से नियमानुसार परिधान एवं धुलाई भत्ता मिलता है. यह स्थिति आपत्तिजनक है.

कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि सभी शासकीय अधिकारी, कर्मचारी भविष्य में शालीन वस्त्र धारण कर कार्यालय में मौजूद रहेंगे. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपने निर्धारित पोशाक में ही कार्यालय में उपस्थित होंगे. आदेश का पालन नहीं किए जाने की स्थिति में संबंधित शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी.