रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोप में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बुधवार को बताया कि वर्ष 2014 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी तथा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह के खिलाफ गत 13 अगस्त को मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि कोतवाली पुलिस ने सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस अधिकारी के खिलाफ दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला परिवार कल्याण समिति ने मामले की जांच की थी और उसने सिंह को दोषी पाया था जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. पल्लव ने बताया कि पिछले महीने पुलिस अधिकारी की पत्नी की मां ने राज्य के पुलिस महानिदेशक तथा दंतेवाड़ा जिले की पुलिस से शिकायत की थी. बाद में मामले को जांच के लिए जिला परिवार कल्याण समिति को सौंपा गया था. समिति की रिपोर्ट के बाद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चंद्र मोहन सिंह की पत्नी तथा उनकी सास का जल्द ही बयान दर्ज किया जाएगा. पत्नी का बयान लेने के लिए जल्द ही एक दल दिल्ली रवाना किया जाएगा. उन्होंने बताया कि दोनों से बयान लेने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.