रायपुर: राजनांदगांव जिले से करीब 55 किलोमीटर दूर सोमनी गांव के पास रविवार को एक एसयूवी की ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में एसयूवी सवार दस लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए.

दर्शन करके लौटते समय हुआ हादसा
स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना राजनांदगांव-दुर्ग मार्ग पर रविवार सुबह हुई जब डोंगरगढ़ कस्बे से नवरात्रि उत्सव के दौरान मां बामलेश्वरी मंदिर का दर्शन कर ये लोग लौट रहे थे. मृतकों में अधिकतर एक ही परिवार के हैं. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक जब स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) के चालक ने एक दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की तो इसी दौरान सोमनी गांव के पास उसकी सीधी टक्कर सामने से आ रहे एक ट्रक से हो गई. अधिकारी ने बताया कि एसयूवी में सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति ने स्थानीय अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया.

BSF के जवानों के साथ राजनाथ करेंगे ‘शस्त्र पूजा’, भारत-पाक सीमा के पास मनाएंगे दशहरा

ट्रक चालक मौके से फरार
उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने एक घायल बच्चे को राजनांदगांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया जबकि तीन अन्य घायलों को भिलाई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि पीड़ित दुर्ग जिले के भिलाई के रहने वाले थे. अधिकारी ने कहा कि ट्रक चालक को पकड़ने की कोशिश की जा रही है जो दुर्घटना के बाद अपनी गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया.

प्रयाग कुंभ 2019: प्रदेश की जेलों में जोर-शोर से चल रही तैयारियां, कैदियों में उत्साह

राजनांदगांव-दुर्ग चार लेन रोड मुंबई- कोलकाता को वाया रायपुर और नागपुर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का हिस्सा है. दुर्ग में अंजोरा गांव बाईपास और राजनांदगांव शहर के बीच सड़क एक तरफ से नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान बंद कर दी जाती है ताकि मां बमलेश्वरी मंदिर के लिये पैदल जाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो. (इनपुट एजेंसी)