नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के एक स्कूल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने एक नवजात को जन्म दिया है. यह घटना दंतेवाड़ा क्षेत्र के एक स्कूल की है. छात्रा के मुताबिक वह एक लड़के के साथ पिछले दो साल से रिलेशनशिप में थी. पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि हॉस्टल से ऐसी घटना के बाद हॉस्टल अधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि छात्रा कि तबियत खराब होने के बाद उसे अस्पताल लाया गया जहां उसने नवजात को जन्म दिया लेकिन नवजात की कुछ मिनट बाद ही मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार फिलहाल मृत नवजात को छात्रा के परिवार वालों को सौंप दिया गया है. पुलिस का कहना है कि अब इस मामले में आगे की जांच के बाद की कोई एक्शन लिया जाएगा.

आपको बता दें कि यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ कि जब ऐसी खबर सामने आई है. इससे पहले भी राजधानी दिल्ली और मध्य प्रदेश से भी कई बार ऐसी खबरे सामने आ चुकीं हैं. इस तरह की घटनाएं लगतार इस बात पर प्रश्न उठा रही है कि क्या दूसरे जगहों से पढ़ने या फिर किसी व्यवसाय के लिए आने वाली लड़कियों के लिए उनकी जिंदगी सेफ है या नहीं. ऐसे ही एक केस में दिल्ली में एक दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने एक नवजात को जन्म दिया था.

प्रशासन को चाहिए कि हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाए. छत्तीसगढ़ के इस नए मामले ने पुलिस ने कहा है कि छात्रा के मुताबिक लड़के की तलाश जारी है और इसके बाद उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.