रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को देश की बड़ी ताकत बताते हुए आज कहा कि देश का नौजवान रोजगार देने की ताकत के साथ खड़ा होना चाहता है और यही वजह है कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से देश में 14 करोड़ लोगों के लिए ऋण स्वीकृत किए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए महासमुंद जिले में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारे देश का नौजवान रोजगार देने की ताकत के साथ खड़ा होना चाहता है. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से देश में 14 करोड़ लोगों के लिए ऋण स्वीकृत किए गए हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव से तीन दिन पहले जोगी बोले- मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी को समर्थन नहीं दूंगा

पीएम ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झूठ बोलने वाले लोगों के कान बंद हैं, उनमें सच सुनने की ताकत नहीं है. आज नौजवानों ने अपना काम शुरू किया है और दूसरों को रोजगार भी दे रहे हैं. ‘इनमें ऐसे 75 फीसदी लोग हैं जिन्होंने पहली बार बैंक से ऋण स्वीकृति पाई है. यह देश के अर्थ तंत्र को गति देने वाले लोग हैं.’ मोदी ने युवाओं को देश की बड़ी ताकत बताया. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप ने बैंकों को लुटा दिया. देश आजाद हुआ तब से वर्ष 2006 तक बैंकों ने व्यापार उद्योग के लिए जितना भी कर्ज दिया गया था. उतना कर्ज 2006 से 2014 तक दे दिया गया.

छत्‍तीसगढ़ में पीएम मोदी पर बरसे राहुल, कहा प्रधानमंत्री नहीं जानते देश को एक व्‍यक्ति नहीं, जनता चलाती है

पीएम ने कहा कि बैंक को लूटने वाले लोगों को वर्ष 2014 से हमारे आने से पहले पैसे मिले हैं. जिन्होंने बैंको को लूटा है और जिन्होंने लुटवाया है, क्या उससे पाई पाई वापस लेना गुनाह है? इसलिए हम उनकी संपत्ति जब्त करने का कानून लेकर आए. उन्होंने कहा कि बैंक लुटेरे पहले भी थे, भाग भी जाते थे लेकिन उनकी संपत्ति को जब्त करने का कानून नहीं था. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम कानून लेकर आए हैं. हिंदुस्तान में जो संपत्ति है, केवल वही नहीं, बल्कि दुनिया में कहीं भी उनकी संपत्ति है, उसे जब्त करने का कानून बनाया है. जो भाग गए हैं उनकी सारी संपत्ति को जब्त करने की हिम्मत हमने की है. हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति सरकार ने अपने कब्जे में ली है. जिस दिन उसकी बिक्री होगी सरकार पाई पाई वसूल कर लेगी. देश को लूटने के लिए मौका ढूंढने वाले ऐसे लोगों को अब कभी भी देश मौका नहीं देने वाला है.’