लखनऊ/भिलाई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को छत्तीसगढ़ के भिलाई पहुंचे. उन्होंने वैशालीनगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विद्यारतन भसीन के पक्ष में जनसभा की. उन्होंने कहा कि बैकुंठधाम में सूरजकुंड और अयोध्या में राम मंदिर बनने में कांग्रेस बाधा है.

उन्होंने कहा कि सूरजकुंड का मामला न्यायालयीन प्रक्रिया में है, उस प्रक्रिया से भी निपट लिया जाएगा. यहां के कांग्रेस प्रत्याशी ही सूरजकुंड बनने में बाधा पहुंचा रहे हैं. कांग्रेस शांति और सौहार्द के वातावरण को बिगाड़ रही है. उसे विकास से कोई लेना-देना नहीं है, वह जाति, क्षेत्र और झूठे वादों से लोगों को बरगला रही है. झीरम घाटी हमले में नक्सलियों ने विद्याचरण शुक्ल सहित 20 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं की जान ले ली थी. लेकिन इस बात को दबाते हुए योगी ने प्रधानमंत्री के शब्द दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता नक्सलियों को क्रांतिकारी बता रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर तंज, कहा– ‘जो राम के नहीं वो किसी काम के नहीं’

कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही नक्सलवाद अधिक भड़क रहा
छत्तीसगढ़ में 15 साल से भाजपा की सरकार है, लेकिन योगी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही नक्सलवाद अधिक भड़क रहा है. कांग्रेस सरकार देश की सुरक्षा में विफल रही है. उसने भ्रष्टाचार और गरीबों के हितों के लिए कोई भी योजना नहीं बनाई. आदिवासी व सतनामी समाज किसी को भी वह तवज्जो नहीं दी. केंद्र की कांग्रेस सरकार ने राइट टू फूड (भोजन का अधिकार) कानून बनाया, लेकिन उत्तर प्रदेश के संत महंत मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब लोग कांग्रेस सरकार में भोजन के लिए भी तरसे हैं.

अयोध्‍या में धर्म सभा की तैयारी को लेकर विहिप-संघ परिवार सक्रिय, 25 नवम्बर को है आयोजन

भाजपा सरकार ने एक रुपये किलो चावल व पांच रुपये किलो दाल मुहैया कराई
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साढ़े चार साल का कार्यकाल और प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह के 15 वर्षो का कार्यकाल विकास से भरा रहा है. डबल इंजन होने की वजह से तेजी से विकास यहां हुआ. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक रुपये किलो चावल और पांच रुपये किलो दाल लोगों को उपलब्ध कराई. वनवासियों को तेंदूपत्ता तोड़ते समय उनके पैरों के लिए रमन सरकार ने चरणपादुका दी. इस राज्य में बड़ी संख्या में मेडिकल, इंजीनियरिंग के साथ साथ विशाल अस्पताल लोगों के लिए खुलवाए.

अयोध्या में राममंदिर के वास्ते कानून लाने की मांग पर रैलियां करेगी विश्व हिंदू परिषद

योगी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष को बताया बेचारा
योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष को बेचारा बताते हुए कहा, “राहुल को जो लिखकर दिया जाता है, वही वह पढ़ते हैं. संकट के समय राहुल कहां रहते हैं, यह सब लोग जानते हैं, वह भारत में नहीं रहते. छग के लोगों के साथ पूरा देश, पूरा यूपी और मैं स्वयं आपके लिए सदैव खड़ा हूं.” उन्होंने कहा कि आज देश में ईमानदार प्रधानमंत्री मोदी ने आठ करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना से जोड़ा है, चार करोड़ लोगों को मकान मिला है. महिलाओं के सम्मान के लिए बड़ी संख्या में पूरे देशभर में शौचालय बनवाए गए हैं.