रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश के कारण नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह का स्थान परिवर्तित करना पड़ा है. आधिकारिक सूत्रों ने रायपुर में बताया कि कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेश बघेल अब बुढ़ातालब के करीब बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पहले उनका कार्यक्रम साइंस कॉलेज मैदान में तय था. बारिश के कारण स्थान में परिवर्तन करना पड़ा है. Also Read - दिल्ली सरकार कंस्‍ट्रक्‍शन वर्क में लगे हर मजदूर को देगी 5,000 रुपए: सीएम अरविंद केजरीवाल

अधिकारियों ने बताया कि साइंस कालेज मैदान में शपथग्रहण समारोह की तैयारी कर ली गई थी. लेकिन सोमवार सुबह से लगतार बारिश के कारण इंडोर स्टेडियम में तैयारी शुरू की गई. बघेल तय समय में शपथ लेंगे.

बघेल ने सोमवार को इंडोर स्टेडियम का दौरा किया और वहां तैयारियों का जायजा लिया. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

वहीं, निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है. रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों ने बताया कि पेथाई तुफान के करण राज्य में बारिश हो रही है. अगले 48 घंटों तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने और बादल छाए रहने की संभावना है.