नई दिल्‍ली: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर दो युवकों ने एक आदिवासी लड़की से उसके प्रेमी के सामने सामूहिक दुराचार किया. इस दौरान युवकों ने लड़की के प्रेमी को मारपीट कर घायल कर दिया. लड़की को बचा पाने में असफल रहने पर प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दे दी. मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़ित लड़की ने थाने आकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक सावन साय (21 वर्ष) का गांव के ही एक आदिवासी नाबालिक लड़की के साथ प्रेम संबंध था. इस महीने की एक तारीख की शाम लड़की क्षेत्र के भेलवाटिकरा गांव में लगने वाले साप्ताहिक बाजार गई थी. शाम को बाजार से वापस लौटते समय उसकी मुलाकात प्रेमी सावन से हो गयी. इसके बाद दोनों साथ में गांव आने लगे. इस दौरान गांव के ही दो युवक ईश्वर दास (22 वर्ष) और खेम कंवर (21 वर्ष) भी वहां पहुंच गए.

स्वयंभू बाबा आशु महाराज उर्फ आसिफ खान दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार

ऐसे की दरिंदगी
जब उन्होंने दोनों को अकेले देखा तो लड़की से छेड़छाड़ करने लगे. इस दौरान उन्‍होंने दोनों के मोबाइल फोन छीनने के बाद लड़के को मारना शुरू कर दिया. इस पर डर के मारे लड़की मदद के लिए गांव की तरफ भागने लगी. लेकिन दोनों आरोपियों ने उसका पीछा किया और उसे वापस खींच लाए. इस दौरान उन्‍होंने लड़की के साथ रहे सावन को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके बाद दोनों आरोपियों ईश्‍वर दास और खेमकंवर ने लड़के के सामने लड़की के साथ गैंगरेप किया.

यूपी के शामली जिले में महिला को अगवा कर गैंगरेप, आरोपी दबोचे

आरोपियों को गांव के दूसरे युवकों को बताई घटना, युवक ने लगाई फांसी
अधिकारियों ने बताया कि घटना के दूसरे दिन दोनों युवकों ईश्वर और खेम ने इस घटना की जानकारी गांव के अन्य युवकों को दे दी. इसके बाद लड़की को नहीं बचा पाने के गम में सावन ने घर में फांसी लगा ली. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में लड़की का बयान दर्ज करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ की गई तब दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया. दोनों युवकों के खिलाफ समूहिक बलात्कार और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है.