Chhatisgarh Bomb Blast: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में ‘प्रेशर’ बम की चपेट में आने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल (Chhattisgarh Armed Police Force) का एक जवान शहीद हो गया. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (Inspector General of Police) सुंदरराज पी ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहुरनार गांव के करीब एक ‘प्रेशर’ बम विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 22वीं बटालियन का जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हो गया.

सुंदरराज ने बताया कि जिले के छिंदनार गांव से होकर बहने वाली इंद्रावती नदी में पुल बनाया जा रहा है. निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Forces) और डीआरजी (DRG) के जवानों को भेजा गया था. उन्होंने बताया कि जवान जब गश्त के दौरान पहुरनार गांव के करीब पहुंचे, तभी जवान लक्ष्मीकांत का पैर‘प्रेशर’ बम पर आ गया. इससे बम में विस्फोट हो गया और जवान लक्ष्मीकांत गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर बाद घायल जवान की मृत्यु हो गई. सुंदरराज ने बताया कि जवान लक्ष्मीकांत पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के रीवा जिले का निवासी था. घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है.

(इनपुट भाषा)