Chhattisgarh Latest NEWS: Two civilians injured in IED blast in Bijapur district: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों की हिंसा जारी है. नक्‍सलियों ने एक IED ब्‍लास्‍ट किया, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए हैं. बीजापुर जिले में नक्‍सलियों के इस विस्‍फोट में एक बलराम ग्राम प्रधान और मोहम्‍मद इकबाल अंसारी घायल हो गए हैं. दोनों को CRPF Hospital लाया, जहां प्राथमिक इलाज किया गया है. दोनों खतरे से बाहर हैं. वहीं सुरक्षा बलों ने कांकेर में एक आईईडी विस्‍फोट को बरामद करके उनकी साजिश नाकाम कर कर दी है. Also Read - COVID-19 के चलते NSG कमांडो गणतंत्र दिवस पर नहीं करेंगे शोल्‍डर टू शोल्‍डर मार्च पास्‍ट

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा और तर्रेम गांव के मध्य राजपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने सुबह टाटा सूमो वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया. इस घटना में वाहन मालिक मोहम्मद इकबाल अंसारी और मोटर मैकेनिक बलराम प्रधान घायल हो गए. Also Read - छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सल IED Blast में घायल दो CAF जवान, बेहतर इलाज के ल‍िए लाए गए रायपुर

पुलिस के मुताबिक, अंसारी का ट्रक तर्रेम गांव के करीब खराब हो गया था. उसे सुधरवाने के लिए वह मोटर मैकेनिक प्रधान को लेकर तर्रेम की ओर जा रहे थे. वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में अंसारी और प्रधान घायल हो गए. विस्फोट से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर रवाना किया गया तथा घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाने के लिए बारूदी सुरंग लगाई थी लेकिन उन्होंने नागरिकों के वाहन को उड़ा दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

कांकेर में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों ताडोकी थाना क्षेत्र के पत्कालबेड़ा में IED विस्फोटक बरामद करके के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है. नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए विस्फोटक लगाया था. जवान सर्चिंग पर निकले थे, तभी IED बरामद हुआ. हाल ही में इसी इलाके में मुठभेड़ में SSB के जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया था.