नई दिल्‍ली: ये वीडियो है छत्‍तीसगढ़ के सरकार के मंत्री का है, जिसमें वे बच्‍चों के बीच बैठकर कुछ ऐसा बता रहे हैं, जिससे वे बड़े नेता बन सकेंगे, लेकिन इसका जो तरीका उन्‍होंने बताया वो बेहद आपत्तिजनक है. आबकारी मंत्री कवासी लखमा का ये वीडियो सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है.

इस वीडियो में इस दौरान वे एक वाकया बताते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्‍होंने बताया कि एक बच्‍चे ने उनसे सवाल किया था, ‘आप इतने बड़े नेता हैं, आपने यह कैसे किया. मैं भी आपके जैसा बड़ा नेता बनना चाहता हूं. इसके लिए मैं क्या करूं?’ इस पर मंत्री यह बताते हुए नजर आ रहे हैं कि ‘अगर बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर और एसपी का कॉलर पकड़ो. इसके बाद ही तुम बड़े नेता बन पाओगे.’

छात्रों के बीच बैठे हुए मंत्री की यह बात सुनकर मौजूद सभी छात्र और अन्‍य लोग हंसने लगते हैं. बता दें कि मंत्री कवासी लखमा बीते दिनों शिक्षक दिवस के मौके पर सुकमा जिले के पवनार गांव के एक सरकारी स्‍कूल में वे पहुंचे थे.

वीडियो सामने आने के बात जब विपक्षी पार्टी ने मंत्री के बयान पर आपत्‍त‍ि जताई तो मंत्री ने कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़कर पेश किया गया है. लखमा ने कहा कि वह बच्‍चों से मिलने एक स्‍कूल में गए थे. वहीं पर कुछ छात्रों ने नेता बनने की इच्‍छा जताई थी, तो उन्‍होंने बच्‍चों को समझाते हुए लड़ाई लड़ने की बात कही थी.