रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मड़पाल गांव के पास डीआरजी के दल ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया है.

आगामी चुनावों में व्यवधान की थी योजना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को आज जानकारी मिली थी कि मिरतुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों का एक दल बैठक कर रहा है तथा वे अगले माह होने वाले मतदान में व्यवधान उत्पन्न करना चाहते हैं. जानकारी के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के दल ने मड़पाल के गांव के पास पुलिस दल को देखा तो गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए.

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में तूफानी चुनाव प्रचार को तैयार मायावती, 26 जनसभाएं करेंगीं

हथियार व अन्य सामग्री बरामद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां तीन नक्सलियों के शव, एक 303 राइफल और दो बंदूक बरामद हुईं. घटनास्थल से कुछ विस्फोटक सामग्री, नक्सली साहित्य, विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने वाला पर्चा बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी जिले के इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान के पास नीलमड़गु गांव के नजदीक पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान पुलिस दल ने दो माओवादी शिविरों को ध्वस्त कर दिया था.

संघ को चुनाव के पहले ही याद आता है मंदिर, भगवान राम ही भाजपा को करेंगे बर्बाद: सपा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कल हुई मुठभेड़ में पांच से अधिक नक्सली घायल हुए हैं जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए. पुलिस ने शिविर से टेंट, विस्फोटक से भरा बैग और अन्य सामान बरामद किया है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. पहले चरण में अगले महीने की 12 तारीख को बस्तर क्षेत्र के जिलों और राजनांदगांव जिले में मतदान होगा. वहीं, अन्य 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा. मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. राज्य में नक्सली विधानसभा चुनाव का विरोध कर रहे हैं. बीजापुर और अन्य जिलों में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने के लिए कहा है. (इनपुट एजेंसी)