रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सोमवार को मुठभेड़ में नक्‍सलियों से मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के दो कमांडो शहीद हो गए और दो घायल हैं, वहीं, इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया.  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन के चार जवान घायल हो गए, जिसमें दो ने दम तोड़ दिया.

अधिकारी ने बताया कि बस्तर संभाग के बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा पर स्थित इरापल्ली गांव में सुबह करीब साढ़े 10 बजे उस समय मुठभेड़ शुरू हुई, जब सुरक्षा बल एक नक्सल रोधी अभियान चला रहे थे. सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा, मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया और मौके से एक हथियार बरामद हुआ है.

अधिकारी ने बताया कि पमेड थाना अंतर्गत इरापल्ली गांव के जंगलों में सुबह करीब साढ़े 10 बजे उस समय मुठभेड़ शुरू हुई, जब सुरक्षाबल नक्सल रोधी अभियान चला रहे थे. यह जगह रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर है.

अधिकारी ने कहा, ”सीआरपीएफ की विशिष्ट इकाई 204वीं कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) के चार जवान मुठभेड़ में घायल हो गए. इनमें से दो की मौत हो गई”. सीआरपीएफ के दो घायल कर्मियों में एक उप-कमांडेंट भी शामिल हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया और मौके से एक हथियार बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया है और जंगल से घायल जवानों को निकालने का काम चल रहा है.