श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा में आतंकवादियों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि तीन दिन के अंदर यह ऐसी दूसरी घटना है. छत्तीसगढ़ के बेसोली इलाके के रहने वाले सेठी कुमार सागर ईंट-भट्ठे में मजदूरी करते थे. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि सागर जब एक अन्य आम नागरिक के साथ टहल रहे थे तभी काकपोरा रेलवे स्टेशन के पास निहामा इलाके में दो आतंकवादियों ने उन्हें गोली मार दी.

उन्होंने बताया, ‘कातिलों को पकड़ने के लिए हमने विभिन्न जगहों पर टीमें भेजी हैं.’ उनके अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना में दो आतंकवादी शामिल थे. घाटी में गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाने की सोमवार से यह दूसरी घटना है. सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमाल गांव में राजस्थान के ट्रक ड्राइवर को दो आतंकवादियों ने गोली मार दी थी. आशंका है कि आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल था.

जम्मू-कश्मीर: सेना ने अनंतनाग में हिज्बुल के तीन आतंकियों को किया ढेर, एक जवान घायल

गौरतलब है कि आज सुबह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को तीन आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल हो गया. इस बात की सूचना उच्च अधिकारियों ने दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा दी गई विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकवादियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि सभी तीनों स्थानीय आतंकावादियों को मार गिराया गया है. शवों की पहचान की जा रही है. सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन से संबंधित थे.

(इनपुट-भाषा)