राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद थे. सिंह ने मंगलवार को राजनांदगांव जिला मुख्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन भरने से पहले रमन सिंह और उनके सांसद बेटे अभिषेक सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ के पांव छुकर मिशन 65 की सफलता के लिए आशीर्वाद लिया.

लोकसभा चुनाव में 7 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेगी: लोक जनशक्ति पार्टी

कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह, उनके बेटे और सांसद अभिषेक सिंह और छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रभारी अनिल जैन समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

रमन के खि‍लाफ अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी
मुख्यमंत्री सिंह ने नामांकन दाखिल करने के दौरान योगी आदित्यनाथ के चरण स्पर्श कर उनसे आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री सिंह राजनांदगांव विधानसभा सीट से पिछले दो बार से विधायक हैं. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को उम्मीदवार घोषित किया है.

मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का वीडियो वायरल, ‘पार्टी गई तेल लेने, मेरी इज्जत रख लो’ 

कांग्रेस को स्थानीय उम्मीदवार नहीं मिला
सीएम ने करुणा शुक्ला को कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कहा कि कांग्रेस को कोई स्थानीय उम्मीदवार नहीं मिला.

शिवपाल की पार्टी का हुआ रजिस्‍ट्रेशन, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया मिला नाम

मुख्यमंत्री बोले-चुनाव अटल जी को समर्पित
अपना नामांकन दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें राज्य में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की ताकत पर पूरा भरोसा है. बीजेपी ने यह चुनाव अटल जी को समर्पित किया है और एक-एक कार्यकर्ता ने संकल्प लिया है कि भारी बहुमत के साथ चौथी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे.

सक्रिय राजनीति में शामिल होंगे प्रवीण तोगड़िया, जल्‍द करेंगे पार्टी के नाम की घोषणा 

नामांकन का आज था अंतिम दि‍न
छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए मंगलवार शाम तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे.

शिवपाल की पार्टी का हुआ रजिस्‍ट्रेशन, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया मिला नाम

तीन चरणों में चुनाव
राज्य में दो चरणों में निर्वाचन कार्य संपन्न होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में और दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा.

प्रथम चरण में 18 सीटों के लि‍ए चुनाव  
प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए मतदान होगा.

15 सालों से कांग्रेस सत्ता से बाहर
छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है और इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है. वहीं, बीजेपी इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों में जीत हासिल कर चौथी बार सरकार बनाना चाहती है.