रायपुर: देश में लागू लॉकडॉउन03 के बीच केंद्र सरकार के दिशानिर्देश के बाद कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी के बीच छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानों समेत कई दुकानें खोल दी गई हैं. हालांकि, सभी जगहों पर शॉपिंग मॉल और संक्रमित क्षेत्रों में दुकानें बंद हैं. संक्रमित क्षेत्रों में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. शराब की दुकानों के बाहर उमड़ी भीड़ कई जगह नियमों की अनदेखी करते हुए भी देखी गई. Also Read - वर्क फ्रॉम होम: 'बॉस' रात में करते हैं VIDEO CALL, कम कपड़ों में करते हैं मीटिंग, परेशान हैं महिलाएं

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए राज्य में शराब की दुकानें और अन्य दुकानें खोल दी गई हैं. राज्य के कई हिस्सों में शराब की दुकान के सामने लंबी कतारें देखी गई हैं. कुछ स्थानों पर शराब खरीदने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और उन्होंने एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने जैसे निर्देशों की अनदेखी की. Also Read - Coronavirus In Pakistan: पाकिस्तान में संक्रमण के 2,964 नए मामले, आंकड़ा 72 हजार के पार

दुकानों की सुरक्षा और ग्राहकों को एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. राज्य सरकार ने राज्य में शराब की दुकानों को सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक खुला रखने की अनुमति दी है. वहीं, दुकानों पर भीड़ को कम करने के लिए कुछ स्थानों पर शराब घर पहुंचाने की सेवा उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है. Also Read - Coronavirus In World Update: दुनिया में 61 लाख संक्रमित, 3.71 लाख से अधिक मौतें

राज्य के कुछ जगहों पर शराब दुकानें खोलने का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक तय किया गया है. राजधानी रायपुर में देशी और विदेशी मदिरा की 70 दुकानों में से 44 दुकानों को आज खोला गया.

सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया
दुकानों की सुरक्षा और ग्राहकों को एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. दुकानों के संचालन के दौरान कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

ऑनलाइन बुकिंग के बाद शराब घर पहुंचाने की सेवा
अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन के लंबे अंतराल के बाद शराब दुकानें खोली गई हैं. यहां शुरू में भीड़ हो सकती है. आबकारी विभाग ऑनलाइन बुकिंग के बाद शराब घर पहुंचाने की सेवा मुहैया कराएगा. इसके लिए प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से शराब पहुंचाने वाले लड़कों की नियुक्ति की जा रही है.

23 मार्च से शराब दुकानें बंद थीं
बता दें कि राज्य में 23 मार्च से शराब दुकानें बंद थीं. आज शराब दुकानों के खुलने से पहले ही सुबह से लोगों की भीड़ दुकानों के सामने जमा थी. हालांकि लोगों को दुकानों के बाहर बने गोलों में खड़े होते हुए देखा गया. गोलों को छह फीट की दूरी पर बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोनो वायरस के 57 मामले
राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में जहां कोरोना वायरस का अधिक संक्रमण है, वहां शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, और शराब की दुकानें बंद रहेंगी. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोनो वायरस के 57 मामले सामाने आए हैं, जिनमें से 36 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं, 21 लोगों का इलाज किया जा रहा है.