छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ में पुलिस दल का एक जवान भी घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में मरनेवालों में से एक नक्सली कमांडर भी हो सकता है।

इस विषय में जानकारी देते हुए नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की सीमा पर पुंगार पहाड़ी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ हुई थी, जिसमें चार नक्सली मारे गए हैं। वहीं एक जवान भी घायल हो गया है। ये भी पढ़ें: बस्तर से दो नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में तबाही का सामान बरामद

अवस्थी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त गश्ती दल को मौके पर भेज दिया गया था। जब पुलिस, एसटीएफ और डीआरजी की टीमें पुंगार पहाड़ी के जंगल में थी, उसी वक्तत नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

इसी दौरान एक जवान को गिओली लगने से वह घायल हो गया। बाद में इस मुठभेड़ में पोइस की जवाबी कारवाई के दौरान चार नक्सली मारे गए। इसके अलावा पुलिस को घटनास्थल से कई हथियार भी मिले हैं।

डीजी ने आगे बताया कि नक्सलियों की लाशों को जंगल से बाहर ला लिया गया है। घटनास्थल से पुलिस के वापस लौटने पर और अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है।