रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में रविवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस के एक वाहन को उड़ा दिया है. इसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए. दंतेवाड़ा क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत किरंदुल और चोलनार गांव के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए. दो अन्य जवान घायल हैं.

डांगी ने बताया कि जिले में किरंदुल से पालनार गांव के मध्य सड़क निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण सामाग्री पहुंचाने के लिए सुरक्षा बल को तैनात किया गया था. पुलिस दल के जवान सामग्री वाले वाहन के पीछे एक जीप में सवार थे. पुलिस का वाहन जब किरंदुल से चोलनार गांव के मध्य पहुंचा तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल के हथियार भी लूट लिए.

घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया और शहीदों के शवों और घायल जवानों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई की गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डांगी ने बताया कि इस घटना में जिला बल के हवलदार, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान और एक सहायक आरक्षक की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है और हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है.