रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक सड़क ठेकेदार की हत्या कर दी तथा उसके वाहन समेत छह गाड़ियों में आग लगा दी. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरूवार को दूरभाष पर जानकारी देते हुए बताया कि जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिस्मा चिचोरगुड़ा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार हरिशंकर साहू (45 वर्ष) की हत्या कर दी है. पुलिस के मुताबिक ठेकेदार को कुछ दिन के लिए काम बंद करने को कहा गया था. Also Read - बिहार में नक्सलियों का उपद्रव, आधा दर्जन वाहन फूंके, सामुदायिक भवन उड़ाया

ठेकेदार को धारदार हथियार से मारा 
अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. सड़क निर्माण कार्य का ठेका साहू महामाया बिल्डकान कंपनी को मिला है. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि गुरूवार सुबह जब सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था उसी समय लगभग दर्जन भर हथियार बंद नक्सली वहां पहुंचे और उन्होंने मजदूरों को काम बंद करने की धमकी दी तथा मारपीट की. अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर बाद नक्सलियों ने ठेकेदार साहू की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी. नक्सलियों ने साहू के एसयूवी वाहन और पांच अन्य गाड़ियों तथा कई मशीनों में भी आग लगा दी.

भारत में नक्सलवाद अपने अंतिम दौर से गुजर रहा, 5 साल में हो जाएगा सफाया: राजनाथ

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा की गयी मारपीट से तीन मजदूर भी घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि साहू से कहा गया था कि सुरक्षा कारणों से वह कुछ दिनों तक कार्य नहीं करें. लेकिन उन्होंने बुधवार से काम शुरू कर दिया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने नक्सलियों की खोज-बीन शुरू कर दी है. मामले की तफ्तीश जारी है.

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्च अभियान जारी