रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण के कार्य में लगे नौ ट्रेक्टरों में आग लगा दी और वहां काम कर रहे मजदूरों को धमकाकर भगा दिया. बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के मारडूम थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमलीधर घाटी के करीब नक्सलियों ने बीती रात नौ ट्रैक्टरों में आग लगा दी . अधिकारियों ने बताया कि जिले में ककनार और बारसूर के बीच प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है.

बीती रात नक्सलियों का हथियार बंद समूह अमलीधर घाटी के करीब पहुंचा और वहां खड़े नौ ट्रैक्टरों में आग लगा दी. नक्सलियों ने मजदूरों को काम नहीं करने की चेतावनी भी दी. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया. पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है.

बता दें रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट किया. इस घटना में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के दो कर्मी जख्मी हो गए. यह हादसा तब हुआ जब गश्ती के दौरान जवानों ने एक देशी बम पर पैर रख दिया और विस्फोट हो गया.