दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से एक वाहन में सवार चार लोग घायल हो गए. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकपाल गांव के करीब एक नाले के पास प्रेशर बम की चपेट में आने से मालवाहक वाहन में सवार चार लोग घायल हो गए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया बताया कि कुछ ग्रामीण एक मालवाहक वाहन में सवार होकर जिले के मारजूम गांव से कटेकल्याण की ओर रवाना हुए थे. जब उनका वाहन चिकपाल गांव के करीब एक नाले के पास पहुंचा तब वह प्रेशर बम के ऊपर चला गया, इससे बम में विस्फोट हो गया. इस घटना में वाहन में सवार चार लोग घायल हो गए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की वजह से वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और घायलों को कटेकल्याण के अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों की हालत खतरे से बाहर है.

पल्लव ने बताया कि नक्सलियों ने क्षेत्र में गस्त में निकले सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाने के लिए सड़क पर बम लगाया था. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.