बिलासपुर: कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकारें लोगों को बांटने का काम कर रही हैं. राहुल ने शुक्रवार को बिलासपुर जिला मुख्यालय स्थित बहतराई स्टेडियम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा कि पूरे देश में माहौल बिगड़ा हुआ है. दलित, आदिवासी, महिलाओं, युवाओं और छोटे व्यापारियों पर अत्याचार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं, वहां लोगों को बांटा जा रहा है और लड़ाया जा रहा है. बता दें कि इस साल के अंतिम महीनों में राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में अगले विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके मद्देनजर राहुल गांधी यहां पहुंचे हैं. राहुल ने कहा कि 15 अगस्त तक पार्टी सभी विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार तय कर देंगी. Also Read - असलम शेर खान से कृष्णा पुनिया तक, वो भारतीय एथलीट जिन्होंने राजनीति में मनवाया लोहा

बीजेपी का एमएलए रेप करता है पीएम एक शब्द नहीं बोलते
राहुल ने कहा कि यूपी में बीजेपी का एक विधायक बलात्कार करता है और प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं. प्रधानमंत्री का काम होता है लोगों को दिशानिर्देश देना और रास्ता दिखाना. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री चुप रहते हैं.

15 अगस्त तक टिकट होंगे तय
राहुल कहा कि उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि 15 अगस्त तक राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों के टिकट तय किए जाएं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह शक्ति प्रोग्राम से जुडें. इससे वह सीधे अपने नेताओं से बात कर सकते हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए जुट जाएं. राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. शुक्रवार को दूसरे दिन उन्होंने बिलासपुर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

अत्याचार करने पर कड़ी कार्रवाई होगी
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तब महिलाओं, युवाओं और कमजोर वर्ग के लोगों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जो भी कानून तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

 20—25 को अमीर बनए रहना चाहते हैं
राहुल गांधी ने बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा क्षेत्रों से आए सैकड़ों बूथ कार्यकर्ताओं से सीधी बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए. एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में जमीन का मुद्दा बहुत बड़ा है. यहां 20—25 अमीर लोग चाहते हैं कि गरीबों की जमीन उनके हवाले कर दी जाए.

भूमि अधिग्रहण कानून कड़ाई से होगा लागू 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार ने इस मामले में कानून बनाया. यूपीए सरकार ने आदिवासियों और किसानों की जमीन बचाए रखने के लिए भूमि अधिग्रहण कानून, आदिवासियों से संबंधित कानून बनाया. लेकिन बीजेपी की सरकार ने उसे लागू नहीं किया. हमारी सरकार बनी तो ऐसे कानूनों को हम सख्ती से लागू करेंगे.

युवाओं और महिलाओं को मौका
राहुल ने राजनीति में युवाओं की भागीदारी से संबंधित सवाल पर कहा, हमने तय किया है कि युवाओं और महिलाओं को पूरा मौका दिया जाए. लेकिन आपको इसके लिए काम करना होगा. युवाओं को युवा कांग्रेस और एनएसयूआई में जगह दी जाएगी.

सरकार आई तो देंगे रोजगार
कांग्रेस प्रेसिडेंट कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया गया. उन्होंने कहा मै आश्वस्त करता हूं कि अगर हमारी सरकार आएगी तब हम युवाओं और महिलाओं को रोजगार देंगे.

कार्यकर्ता ही चुनाव जिताते, लेकिन भुला दिए जाते हैं
राहुल गांधी ने कार्यकर्ता के सवाल पर कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं. कार्यकर्ता ही पार्टी को चुनाव जिताते हैं. बूथ में हमारे लिए लड़ते हैं, लेकिन विधायक और सांसद बनने के बाद उन्हें भुला दिया जाता है. मेरा मानना है कि पार्टी अगर आपसे लेगी तब आपको देगी भी. जब हमारी सरकार आएगी तब आप लोगों की सरकार होगी और सरकार में आपकी जगह सुनिश्चित होगी.

(इनपुट-एजेंसी)