रायपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक मकान के सेप्टिक टैंक में संदिग्ध रूप से दम घुटने के कारण रविवार को एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई. टैंक में पहले दो लोग उतरे, जब दोनों बाहर नहीं आए तो एक-एक कर तीन लोग टैंक में उतर गए. इस तरह से पांचों लोग सेप्टिक टैंक में फंस गए और पांचों की मौत हो गई.

मैनहोल सफाईकर्मियों की मौत पर लगेगी लगाम, केरल में अब रोबोट करेंगे ये काम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां से 450 किलोमीटर दूर स्थित पंदरीपानी गांव में सेप्टिक टैंक में दो सफाईकर्मी उतरे लेकिन वे बाहर बाहर नहीं आए. इसके बाद उन्हें देखने के लिए दो और लोग टैंक में उतरे लेकिन वे भी बाहर नहीं निकले जिसके बाद नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में मकान मालिक की पत्नी उतरी. उन्होंने बताया कि जब कोई भी बाहर नहीं आया तो पड़ोसी के बच्चे ने शोर मचाया जिसके बाद ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे.

हैदराबाद : मैनहोल में 4 सफाईकर्मियों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि पांच लोगों को बाद में सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला गया और स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सावित्री (45), बदु ताम (60), परमजीत पैकरा (19), रामजीवन राम (35) और ईश्वर साई (40) के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया संदेह है कि इन लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.