कोरबा: छत्तीसगढ़ में जांजगीर- चम्पा जिले के एक सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा की कुछ छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में 56 वर्षीय अध्यापक को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि यहां से करीब 75 किलोमीटर दूर स्थित पोडीभाटा गांव के एक स्कूल की 15 छात्राओं ने शिक्षक छेदीलाल शर्मा के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत की जिसके बाद अध्यापक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि छात्राओं ने शर्मा के खिलाफ शिकायत की कि उसने कुछ दिन पहले उनसे छेड़छाड़ की थी जिसके बाद छात्राओं ने उसे चेतावनी भी दी थी. शिकायत करने वाली सभी छात्राएं आठवीं कक्षा में पढ़ती हैं. अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने शनिवार को कुछ छात्राओं को फिर अनुचित तरीके से छूने की कथित रूप से कोशिश की और उन पर अभद्र टिप्पणियां कीं जिसके बाद छात्राओं ने अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी दी और पुलिस के पास शिकायत की.

उन्होंने बताया कि छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ स्कूल परिसर में प्रदर्शन भी किया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़) और बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है. उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी राज्य के बलौदा बाजार जिले में एक सरकारी स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्राओं से कथित छेड़छाड़ को लेकर सात अध्यापकों को गिरफ्तार किया गया था.