राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली डिप्टी कमांडर और दो नक्सल समर्थकों को मार गिराया. राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बोरलतलाव थाना क्षेत्र में चंदियागिरी पहाड़ी के जगलों में पुलिस दल ने दर्रेकसा एरिया कमेटी के डिप्टी कमांडर आजाद और दो नक्सली समर्थकों को मुठभेड़ में मार गिराया. सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से दो हथियार भी बरामद किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बोरतलाव थाना क्षेत्र में जिला बल के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. दल जब चंदियागिरी पहाड़ी के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों से गोलबीरी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि बाद में घटनास्थल की तलाशी के दौरान वहां से एक नक्सली और दो नक्सली समर्थकों के शव मिले.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान नक्सल डिप्टी कमांडर आजाद के रूप में की गई है. वहीं दो अन्य को नक्सली समर्थक बताया जा रहा है. संभवत: वे नक्सलियों के लिए सामान पहुंचाने गए थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों के जंगल से बाहर निकलने के बाद इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है.