भले ही भारत और पाकिस्‍तान (IND vs PAK) के बीच कश्‍मीर मुद्दे को लेकर 70 साल पुराने विवाद के चलते सरहद पर तनावपूर्ण स्थिति बनी रहती हो लेकिन इसके बावजूद दोनों देशों के लोगों के बीच आज भी अच्‍छे संबंध हैं. पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया (AUS vs PAK) के बीच जारी टेस्‍ट सीरीज के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसके कारण यह बात एक बार फिर साबित हो गई.

पढ़ें:- क्‍या भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी होगा डे-नाइट टेस्‍ट, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

पाकिस्‍तान की टीम इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया में है, जहां उन्‍हें सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम से पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया. टैक्सी ड्राइवर का यह व्यवहार पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बेहद पसंद आया और उन्होंने इसके बदले टैक्सी ड्राइवर को होटल में अपने साथ खाना खिलाया.

भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, लेग स्पिनर यासिर शाह और युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को अपनी टैक्‍सी में यात्रा करवाई.

एबीसी रेडिया की कमेंटेटर एलिसन मिशेल ने टेक्सी ड्रावइर द्वारा पैसे न लेने की बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के साथ कमेंट्री के दौरान साझा की.

पढ़ें:- Test Championship: ENG पर पारी से जीत के साथ NZ की बड़ी छलांग, AUS को पछाड़ बनी…

एलिसन ने कमेंट्री के दौरान कहा कि उसी टेक्सी ड्राइवर ने यह जानकारी दी है. कमेंटेटर एलिसन को गाबा स्टेडियम पर इसी भारतीय टैक्‍सी ड्राइवन ने ड्रॉप किया था. उस समय गाबा स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच जारी था.

ड्राइवर ने स्टेडियम जाते समय रास्ते में एलिसन को बताया कि उन्होंने ही रात के खाने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को होटल से भारतीय रेस्टॉरेंट पहुंचाया था.

ड्राइवर ने उनसे पैसे नहीं लिए तो पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इसके बदले उन्हें अपने साथ रात का खाना खाने के लिए आमंत्रित किया.