ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia) के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान सिर पर गेंद लगने से चोटिल हो गए हैं। विक्टोरिया के लिए खिलाड़ी को देर से कनकशन होने के बाद न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया गया है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच के दौरान फिंच शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, जब स्टीव ओ कीफी ने जेम्स पैटिनसन की गेंद पर उनकी दिशा में फ्लिक किया। गेंद सीधा फिंच के हेलमेट पर लगी। जिसके बाद टीम के डॉक्टर ट्रेवर जेम्स मैदान पर आए। शुरुआती जांच के बाद फिंच ने फील्डिंग जारी रखी।

हालांकि लंच के बाद इस कंगारू बल्लेबाज को कनकशन महसूस हुआ। जिसके बाद नए कनकशन सबस्टीट्यूट नियम के आधार पर ट्रेविस डीन ने फिंच की जगह ली।

सबसे तेज 7,000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ; डॉन ब्रैडमेन से आगे निकले

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2017-18 सीजन से ही शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में कनकशन सबस्टीट्यूट का नियम लागू कर रखा है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये नियम इसी सीजन से लागू हुआ है। गौरतलब है कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली बार कनकशन सबस्टीट्यूट का इस्तेमाल करने वाली टीम भी ऑस्ट्रेलिया ही है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एशेज सीरीज के लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर घायल होने के बाद मार्नस लाबुशाने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले कनकशन सबस्टीट्यूट बने।