साल 2019 के खत्म होने के बाद अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने बीते साल अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया। साथ ही आईसीसी ने साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का भी ऐलान किया। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को इस टीम का कप्तान चुना गया हैं।

कोहली को आईसीसी ने साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का कप्तान भी चुना है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के अलावा कोहली अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट और वनडे, दोनों टीमों में जगह मिली है।

आईसीसी की वनडे टीम में कोहली अकेले भारतीय नहीं है। इस टीम में भारतीय उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी जगह मिली है। रोहित के लिए साल 2019 बल्ले से काफी अच्छा रहा। विश्व कप में जड़े पांच शतकों के साथ रोहित ने 28 मैचों में 1490 रन बनाए। साथ ही रोहित को साल 2019 के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर का खिताब भी मिला।

ICC Test Team of the Year 2019: विराट को कप्‍तानी, AUS के 5 खिलाड़ी शामिल

कोहली और रोहित के साथ इस वनडे टीम में भारत के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी जगह मिली है। कुलदीप ने साल 2019 में खेले 23 वनडे मैचों में कुल 32 विकेट हासिल किए हैं। जबकि शमी ने 21 वनडे मैचों में 42 विकेट झटके हैं।

ICC ODI टीम 2019: रोहित शर्मा, शाई होप, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आज़म, केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव