भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। गौरतलब है कि दोनों ही फॉर्मेट की टीमों में रिषभ पंत (Rishabh Pant) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह दी गई है। जिसके बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) को बिना प्लेइंग इलेवन में जगह दिए स्क्वाड से बाहर किए जाने को लेकर फैंस बीसीसीआई पर भड़क गए।

केरल के इस बल्लेबाज को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन पंत के लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर फॉर्मेट सीरीज के लिए उन्हें स्क्वाड से ही बाहर कर दिया गया। जिससे क्रिकेट फैंस नाराज हुए हैं।

साथ ही सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जो कि टी20 स्क्वाड से पहले ही बाहर हो चुके थे, उन्हें वनडे टीम में भी जगह नहीं मिली है। धोनी को वनडे स्क्वाड से बाहर किए जाने से फैंस काफी नाराज हुए और ट्विटर पर #BringBackDhoni ट्रेंड के साथ उन्हें वापस लाए जाने की मांग की।

IND vs WI: टी20-वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, टी20 में कुलदीप की वापसी

धोनी इंग्लैंड में हुए विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं। आधिकारिक तौर इस सीनियर खिलाड़ी के संन्यास पर कोई खबर नहीं मिली है और यही बात सामने आई हैं कि धोनी क्रिकेट से ब्रेक लिए हुए हैं लेकिन वनडे टीम से उनके बाहर होने के बाद लग रहा है कि धोनी के रिटायरमेंट लेने का समय बेहद करीब है।