भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

INDvBAN, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा पर रहेगी नजर

भारत और बांग्लादेश (INDvBAN) के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में 22 नवंबर से होगा. दूसरा टेस्ट गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच डे-नाइट (Day-Night) होगा.

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी जिसमें मेजबान भारतीय टीम ने 2-1 से बाजी मारी थी. टीम इंडिया (Team India) टेस्ट सीरीज में भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी.

टेस्ट सीरीज में भारत को अश्विन (Ashwin) से काफी उम्मीदें होंगी. अश्विन घरेलू सरजमीं पर 250 टेस्ट विकेट के जादुई आंकड़े से महज एक विकेट दूर हैं. यदि अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ एक विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे.

AFG vs WI: निकाेलस पूरन ने की स्मिथ वाली गलती, ICC ने लगाया बैन

भारत की ओर से दिग्गज अनिल कुंबले Anil Kumble (350) जबकि हरभजन सिंह Harbhajan Singh (265) टेस्ट विकेट अपने घरेलू सरजमीं पर ले चुके हैं. अश्विन भारत की ओर से टेस्ट मैचों में ओवरऑल सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान कपिल देव Kapil Dev (434) का नंबर आता है. इसके बाद हरभजन सिंह Harbhajan Singh (417) टेस्ट विकेट के साथ तीसरे वहीं अश्विन 357 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं.