साल 2008 में जब आईपीएल की शुरुआत हुई तो शेन वार्न की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने खिताब पर कब्‍जा किया. इसके बाद से ही यह टीम दोबारा आईपीएल टाइटल नहीं जीत पाई है. राजस्‍थान रॉयलस फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2020 के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पढ़ें:- पूर्व इंग्लिश कप्‍तान का बड़ा बयान, कहा- केवल भारतीय टीम ही कर सकती है यह काम

बताया गया है कि राजस्थान रॉयल्‍स के खिलाड़ियों के लिए एक विशेष ट्रेनिंग कैंप लगाया गया है जिसमें श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरुण एरोन, शशांक सिंह, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा, रियान पराग और अंकित राजपूत आदि खिलाड़ी भाग लेंगे.

यह ट्रेनिंग कैंप अगले तीन दिन तक तलेगांव में चलेगा. आईपीएल के आगामी सीजन के लिये राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़े भारतीय खिलाड़ी टीम के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा की देखरेख में तीन दिन तक अभ्यास करेंगे. बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार और गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले भी खिलाड़ियों की मदद करेंगे.

पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

बता दें कि आईपीएल 2019 के लिए ऑक्‍शन की प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी. राजस्‍थान के पास स्‍टीव स्मिथ और बेन स्‍टोक्‍स जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. जबकि प्रबंधन ने अंजिक्‍य रहाणे को ट्रेड के माध्‍यम से दिल्‍ली को बेच दिया है.