41 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की कुर्सी पर कब्जा जमाए बैठे विदर्भ टीम के सीनियर खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की किंग्स इलेवन पंजाब टीम (KXIP) का नया बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।

आईपीएल के 12वें सीजन की नीलामी से ठीक पहले पंजाब फ्रेंचाइजी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ये जानकारी दी। बता दें कि जाफर को बल्लेबाज कोच नियुक्त करने के पीछे किंग्स इलेवन के नए कोच और भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) का हाथ हैं।

फिलहाल बांग्लादेश क्रिकेट अकादमी में बतौर बल्लेबाज कोच काम कर रहे जाफर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, “मैं कुंबले का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने ही मुझसे संपर्क किया था। उनकी कप्तानी में खेलना सम्मान की बात थी। मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। हालांकि मैं फिलहाल बांग्लादेश में कोचिंग कर रहा हूं, ये जाहिर तौर पर एक बड़ा मौका है और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं।

IPL Auction: नीलामी के लिए ‘खिलाड़ियों की मंडी’ सजकर तैयार, आज इन पर रहेगी नजर

जाफर के मन में पहले से ही पंजाब टीम के बल्लेबाजों के साथ काम करने की योजना है। हालांकि वो पिछले काफी समय से लंबे फॉर्मेट में खेल रहे हैं लेकिन जाफर का कहना है कि फॉर्मेट बदलने से बल्लेबाज शैली में खास बदलाव नहीं आता। उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से बल्लेबाज समान रहती है, हालांकि खेल थोड़ा तेज हो जाता है। मैं आईपीएल में अपने आस-पास मौजूद महान खिलाड़ियों से सीखने को लेकर खुश हूं। मैं युवा खिलाड़ियों, खासकर कि भारतीयों को, मेरे पास जो थोड़ा बहुत अनुभव है उसे बांटने में खुशी महसूस करूंगा।”