पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम को देश में बुलाने के लिए संपर्क किया है। पीसीबी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आयरलैंड के संपर्क में भी है।

पीसीबी साथ ही श्रीलंका और बांग्लादेश को भी मनाने का प्रयास कर रहा है कि वो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैचों के लिए दिसंबर और जनवरी में पाकिस्तान का दौरा करें।

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया है जिसके बाद बोर्ड को भरोसा है कि वह अगले साल पांच से छह महीने के समय में कम से कम चार विदेशी टीमों की मेजबानी करेगा।’’

इससे पहले श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों ने सितंबर-अक्टूबर में 13 दिन चली सीमित ओवरों की सीरीज से नाम वापस ले लिया था।

IPL: राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ इस टीम के लिए अगला सीजन खेलेंगे अजिंक्य रहाणे

पाकिस्तान टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड की टीमों को बुलाने को लेकर उत्सुक है। सूत्र ने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीका शीर्ष टीम है जबकि आयरलैंड का आईसीसी में काफी प्रभाव है इसलिए पीसीबी का मानना है कि अगर अगले साल की शुरुआत में ये दोनों टीमें पाकिस्तान आएंगी तो इससे ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के भी जल्द टीमें भेजने का रास्ता साफ हो जाएगा।’’

मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले में छह पुलिसकर्मियों की मौत और मेहमान टीम के कुछ खिलाड़ियों के घायल होने के बाद से पाकिस्तान में किसी टेस्ट मैच का आयोजन नहीं हुआ है।