लगातार खराब फॉर्मे और फैंस की आलोचना झेल रहे रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) को पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी (Syed Kirmani) ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की सलाह दी है। अपने समय के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज रहे किरमानी ने पंत को घरेलू क्रिकेट में लौट कर खुद को और निखारने की जरूरत है।

पीटीआई भाषा से बातचीत में किरमानी ने एक और युवा भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि ये बल्लेबाज जब खराब दौर से गुजर रहा था तो उसने घरेलू क्रिकेट का रुख किया और रणजी ट्रॉफी और दूसरे घरेलू टूर्नामेंटों में ढेरों रन बनाकर टीम इंडिया में वापसी कर ली। पंत को भी ऐसा ही कुछ करना पड़ेगा।

किरमानी ने अंडर-19 क्रिकेट से किसी खिलाड़ी को अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उतारने का समर्थन नहीं किया है। उनका मानना है कि हर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर नहीं होता। किरमानी ने ये भी कहा कि भारतीय क्रिकेट में पंत से बेहतर कई विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं।

रिषभ पंत के खराब फॉर्म पर कोच शास्त्री ने कहा- धोनी और राहुल भी विकेटकीपिंग के विकल्प हैं

उन्होंने दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा और संजू सैमसन को बेहतर विकल्प बताया। हालांकि किरमानी कोच रवि शास्त्री के राहुल को विकेटकीपिंग का विकल्प बताने के बयान से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि राहुल एक पूर्ण विकेटकीपर नहीं है इसलिए उन्हें विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किए जाने से टीम में पूर्ण विकेटकीपर के रास्ते बंद हो जाएंगे।