IND vs NZ: अर्शदीप सिंह क्यों कर रहे इतनी नो बॉल? पूर्व क्रिकेटरों ने बताई वजह

Arshdeep Singh No-Ball: अर्शदीप ने 20वें ओवर में 27 रन लुटा दिए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी एक ओवर में तीन नो-बॉल फेंके थे और पूरी पारी के दौरान चार नो-बॉल डाले थे.

Published: January 28, 2023 2:34 PM IST

By Ezaz Ahmad | Edited by Ezaz Ahmad

IND vs NZ: अर्शदीप सिंह क्यों कर रहे इतनी नो बॉल? पूर्व क्रिकेटरों ने बताई वजह
अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या (IANS)

भारतीय क्रिकेट टीम को शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 176/6 का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारतीय शीर्ष क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया. सूर्यकुमार यादव (47) और वॉशिंगटन सुंदर (50) ने तेज-तर्रार पारी के साथ भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन मेजबान टीम 21 रन से मैच हार गई.

Also Read:

न्यूजीलैंड की पारी का आखिरी ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) अपने इस ओवर में काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने एक नो-बॉल सहित 27 रन खर्च कर दिए. अर्शदीप ने 20वें ओवर की पहली ही गेंद नो-बॉल फेंक दी और कीवी बल्लेबाज डैरिल मिचेल ने इसका फायदा उठाते हुए छक्का जड़ दिया. अर्शदीप ने फिर अगली तीन गेंद पर 16 रन लुटा दिए.

अर्शदीप के लगातार नो-बॉल फेंकने से पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने कड़ी नाराजगी जताई है. उन्होंने साथ ही यह भी बताया है कि अर्शदीप क्यों इतनी नो-बॉल फेंक रहे हैं. अर्शदीप ने अपने चार ओवर के स्पैल में 51 रन लुटा दिए और वह T20Is क्रिकेट में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी एक ओवर में तीन नो-बॉल फेंके थे और पूरी पारी के दौरान चार नो-बॉल डाले थे.

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ” अर्शदीप आज ज्यादा प्रभावी नहीं रहे. वह उन वाइड यॉर्कर्स के लिए जाने जाते हैं जो बल्लेबाजों को परेशान करते हैं लेकिन आज, वह ज्यादातर स्लॉट में गेंदबाजी करते दिखे. मुझे लगता है कि उन्हें अपनी गेंदबाजी के बारे में थोड़ा सोचने और समझदारी से फैसले लेने की जरूरत है. आपकी शुरुआत अच्छी हो सकती है लेकिन ऐसे भी मैच होंगे जहां आपके कौशल का परीक्षण किया जाएगा. यह आप पर निर्भर करता है कि आप खुद पर कितना विश्वास करते हैं और बेसिक्स पर काम करते हैं.”

पूर्व क्रिकेयर मोहम्मद कैफ, जो पैनल का हिस्सा थे, ने कहा कि अर्शदीप को अपनी नो-बॉल वाली गलतियों को सुधारने के लिए अपने रन-अप को छोटा करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ” अर्शदीप का रन-अप लंबा है जिसका मतलब है कि उन्हें कदम उठाने में दिक्कत हो सकती है. वह वहां ऊर्जा भी बर्बाद कर रहा है. नो-बॉल के पीछे मुख्य कारण उनका लंबा रन-अप है. उन्हें बेसिक्स पर काम करने और थोड़ा आराम करने की जरूरत है.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 28, 2023 2:34 PM IST