गाजियाबाद: दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद क्षेत्र में एक छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाने वाले व्‍यक्‍त‍ि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मेहताब गाजियाबाद का ही रहने वाला है और वह पीड़ि‍त लड़की से शादी करना चाहता था. इसके लिए वह लंबे समय से उसे अपने प्‍यार के जाल में फंसा रहा था.

रेप पीड़िता अंडरग्रेजुएट छात्रा है. 7 फरवरी को आरोपी मेहताब ने पीड़िता को एक होटल में बुलाया. होटल में मेहताब का दोस्‍त भी मौजूद था. पहले तो दोनों पीड़िता से बात करते रहे, फिर उसे कोल्‍ड ड्र‍िंक पीने के लिए दिया. मेहताब और उसके दोस्‍त ने कोल्‍ड ड्र‍िंक में नशीला पदार्थ मिला दिया था. इसके कारण कोल्‍ड ड्र‍िंक पीते ही छात्रा बेहोश हो गई. सिहानी गेट स्‍टेशन के एसएचओ विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि बेहोशी की हालत में ही मेहताब ने छात्रा का रेप किया और उसके दूसरे साथी ने वीडियो बनाया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार वीडियो बनाने के बाद मेहताब पीड़िता को वीडियो लीक करने की धमकी देने लगा और उसपर शादी का दबाव डालने लगा. मेहताब चाहता था कि पीड़िता पहले अपना धर्म परिवर्तन करे, फिर उससे शादी कर ले.

15 फरवरी को मेहताब ने एक बार फिर पीड़ित छात्रा पर हमला किया और उसका मोबाइल छीनकर उसे ऑटो से बाहर फेक दिया. इस घटना के अगले दिन पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बाद में छात्रा ने अपनी शिकायत में तीन अन्‍य लोगों के नाम भी शामिल किए. रेप के मुख्‍य आरोपी मेहताब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.