दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी से किसानों ने कहा-उठिये, यहां से जाईए, हमारे बीच आपका क्या काम

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी से किसानों ने कहा-उठिए और आप यहां से चले जाईए, आपका हम किसानों के बीच क्या काम है. ये राजनीतिक आंदोलन नहीं है,

Published: September 27, 2021 2:29 PM IST

By Kajal Kumari

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी से किसानों ने कहा-उठिये, यहां से जाईए, हमारे बीच आपका क्या काम
farmers protest

Bharat Bandh Today: कृषि कानूनों के विरोध में आज किसान यूनियनों ने सुबह 6 बजे से भारत बंद का आह्वान किया है जो शाम चार बजे तक चलेगा. इस बीच किसानों के भारत बंद का समर्थन करने दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और किसानों के मंच के सामने बैठ गए. ये देखते ही उनको किसानों ने साफ कह दिया कि ये राजनीतिक आंदोलन नहीं है, आप यहां से चले जाएं. आपका किसानों के बीच क्या काम है. बता दें कि कांग्रेस ने कहा था कि वह भारत बंद में किसानों का समर्थन करेगी.

Also Read:

किसानों के इस बर्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया में अनिल चौधरी ने कहा कि वह उनकी स्थिति समझ सकते हैं. यह किसानों का मसला है, लेकिन इसे लेकर कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी. अगर किसान हमें यहां से जाने को कहेंगे तो हम वापस चले जाएंगे. हम यहां किसानों के लिए आए हैं, कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है.

किसानों ने बताया कि हमने उनसे कहा कि हम उन्हें बंद के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं लेकिन हमारा एक गैर-राजनीतिक विरोध और मंच है. हमने पहले घोषणा की थी कि हम अपने मंच पर राजनीतिक दलों को अनुमति नहीं देंगे. इसलिए हमने उनसे अनुरोध किया कि वे हमारी साइट से थोड़ी दूर पर विरोध करें. हम विरोध नहीं कर रहे.

दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर करीब 300 दिनों से दिल्ली की सीमा पर धरना चल रहा है. धरने के दौरान सैकड़ों किसानों की मौत हो गई है, लेकिन मोदी सरकार ने इस मामले पर किसानों के साथ चर्चा करने की भी जहमत नहीं उठाई और न ही उनकी दुर्दशा पर दया की.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: September 27, 2021 2:29 PM IST